अगस्त में हफ्ते भर में मिले कोरोना केस ने तोड़े दुनिया के सारे रिकॉर्ड, जानें भारत का हर आंकड़ा

अगस्त में हफ्ते भर में मिले कोरोना केस ने तोड़े दुनिया के सारे रिकॉर्ड, जानें भारत का हर आंकड़ा

सेहतराग टीम

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार कोरोना वायरस (Corona Virus Cov-19) लगभग सभी देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। दुनियाभर में 18,902,735 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इनमें 709,511 लोगों की मौत हो चुकी है। जहां एक तरफ पूरी दुनिया के वैज्ञानिक इसका इलाज ढूढ़ने में लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ सरकारें और स्वास्थ्य विभाग कोरोना (Corona) से बचाव करने के लिए पूरी तरह से हरकत में हैं। यह तो रहा पूरी दुनिया में कोरोना (Corona) के मामलों का आंकड़ा, आइए अब जानते हैं कि भारत में कितने मामले हैं।

पढ़ें- कोरोना वैक्सीन पर गुड़ न्यूज: चूहों पर टेस्ट में कारगर पाया गया कोरोना का टीका

भारत में कोरोना के कुल मामले (Total cases of corona in India):

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कुल एक्टिव पीड़ितों की संख्या 619088 पहुंच चुकी है। एक्‍ट‍िव पीड़ितों में विदेशी मरीज भी शामिल हैं। अभी तक 1427005  मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। आंकड़ों के मुताबिक इस संक्रमण से पूरे देश में42518 लोगों की मौत हुई है। एक माइग्रेटेड मरीज को मिलाकर देश में कोरोना (Corona) के कुल 2088611 कन्‍‍‍‍‍फर्म मामले पाए गए हैं।

भारत में अगस्त के पहले छह दिनों में 3,28,903 नए कोरोनावायरस मामलों आए। वहीं अमेरिका में 3,26,111 और ब्राजील में 2,51,264 मामले आए। भारत में अगस्त के चार दिनों में आए मामले दुनिया में सबसे ज़्यादा दर्ज किए गए। 2, 3, 5 और 6 अगस्त को भारत में सामने आए कोरोना के मामले दुनिया के सबसे ज़्यादा दैनिक मामले थे।  भारत में संक्रमण की वृद्धि दर 3.1% है, ये वृद्धि दर अमेरिका और ब्राजील अधिक है। हालांकि  मौतों की बात करें तो इस अमेरिका और ब्राजील आगे हैं। अमेरिका और ब्राजील में अगस्त में लगभग 6 हजार मौतें दर्ज की गयी और भारत में 5,075 हुईं।

 

इसे भी पढ़ें-

एआई से एक घंटे के अंदर पता चलेगा कोरोना संक्रमण

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।